नई दिल्ली: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत को लेकर चल रही जांच में अहम मोड़ आ गया है. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने ड्रग्स कनेक्शन में आरोपी रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के भाई शोविक चक्रवर्ती (Shovik Chakraborty) को गिरफ्तार किया है. शोविक ने माना है कि वह अपनी बहन रिया चक्रवर्ती के कहने पर सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्रग्स खरीदता था. शोविक ने NCB को पूछताछ में बताया है कि सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा के जरिए वह ड्रग्स खरीदता था.

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के 82 दिन बाद ड्रग्स कनेक्शन में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती और सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने गिरफ्तार कर लिया है. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने कल सुबह शोविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा के घर पर रेड डाली थी. फिर दोनों को पूछताछ के लिए NCB अपने साथ ले गई थी.

अगला नंबर रिया चक्रवर्ती का?
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो शोविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को कोर्ट में आज पेश करेगी. फिर रिमांड पर लेकर दोनों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करेगी. NCB दोनों को वो सारी चैट भी दिखाएगी जिसमें ड्रग्स का जिक्र है यानी अब ये मामला अब एक अहम मोड़ पर है. क्योंकि ये सारी जांच अब रिया चक्रवर्ती की तरफ बढ़ रही है. ये कहना गलत नहीं होगा कि अगला नंबर रिया चक्रवर्ती का हो सकता है.

केस से जुड़ी अहम बातें
– सुशांत सिंह राजपूत मामले में ड्रग्स कनेक्शन को लेकर अब तक 5 लोग गिरफ्तार हुए हैं.

– Narcotics Control Bureau यानी NCB ने रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार किया है.

– शोविक ने रिया चक्रवर्ती के लिए ड्रग्स खरीदने की बात कबूली.

– शोविक ने NCB को बताया कि वो सैमुअल को रिया के कहने पर सुशांत के लिए ड्रग्स लाने के लिए बोलता था और पेमेंट करता था.

– गिरफ्तारी से पहले NCB ने शोविक और सैमुअल मिरांडा से अलग-अलग पूछताछ की.

– इसके बाद दोनों को आमने-सामने बैठा कर पूछताछ की गई.

– पूछताछ के दौरान NCB अधिकारियों ने इनके सामने मोबाइल पर किए गए चैट को लेकर सबूत सामने रखे.

-नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो कल आरोपी रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए बुला सकता है. रिया चक्रवर्ती को NCB गिरफ्तार भी कर सकता है.

-आरोपी रिया चक्रवर्ती की उम्र 28 वर्ष है. उनके भाई शोविक चक्रवर्ती की उम्र 24 साल है और सुशांत सिंह राजपूत की उम्र 34 साल थी. सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा की उम्र 29 वर्ष है.

ड्रग्स कनेक्शन की जांच
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के डायरेक्टर राकेश अस्थाना हैं और उन्हीं की देखरेख में सुशांत केस के ड्रग्स कनेक्शन की जांच चल रही है. राकेश अस्थाना इससे पहले सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर भी रह चुके हैं.

सुशांत की बहन ने सैमुअल मिरांडा को हाउस मैनेजर बनाया था
सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा ने मुंबई पुलिस और CBI को बताया था कि सुशांत की बहन और उनके पति सिद्धार्थ ने उसे सुशांत के घर में हाउस मैनेजर रखा था. सैमुअल मिरांडा पहले रॉयल कैरिबियन क्रूज पर काम करता था और वहां से नौकरी छोड़ने के बाद एक कंसल्टेंसी फर्म के जरिये उसने नौकरी के लिये अप्लाई किया था. उसी कंपनी ने सैमुअल मिरांडा को सुशांत सिंह राजपूत के के घर पर भेजा था. जहां सुशांत की बहन प्रियंका और उनके पति सिद्धार्थ ने इंटरव्यू के बाद सैमुअल मिरांडा को नौकरी पर रखा था. सैमुअल का काम घर को मैनेज करना था और उसकी सैलरी 80 हजार रुपए प्रति माह थी.

ये भी देखें-





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here