दुबई: दिग्गज क्रिकेटर केएल राहुल (KL Rahul) ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में एक नया मुकाम हासिल कर लिया है. वो आईपीएल के इतिहास में 5वें ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने कप्तानी करने के अलावा विकेटकीपिंग और पारी की शुरुआत भी की है. राहुल यूएई में जारी आईपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी कर रहे हैं. कप्तानी के अलावा वो सीजन के अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ विकेटकीपिंग और पारी की शुरुआत करने भी उतरे. राहुल का बतौर कप्तान ये पहला मैच था.

यह भी पढ़ें- IPL 2020: इंग्लैंड के दिग्गज मोंटी पनेसर का दावा, ये टीम बनेगी चैंपियन

राहुल से पहले ऑस्ट्रेलिया एडम गिलक्रिस्ट, न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैक्कुलम, श्रीलंका के कुमार संगकारा और भारत के पार्थिव पटेल आईपीएल के इतिहास में कप्तानी करने के अलावा विकेटकीपिंग और पारी की शुरुआत कर चुके हैं. हांलाकि केएल राहुल की कप्तानी में पंजाब की टीम दिल्ली कैपिटल्स से हार गई, लेकिन राहुल के करियर में ये खास रिकॉर्ड हमेशा के लिए दर्ज हो गया.

गौरतलब है कि आईपीएल 2020 (IPL 2020) का दूसरा मैच दिल्ली कैपिटल्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब (DC vs KXIP) के बीच दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. टाई होने के बाद दिल्ली की टीम ने सुपर ओवर में पंजाब को 2 विकेट से मात दे दी है. पंजाब ने सुपर ओवर के दौरान महज 2 रन का स्कोर बनाया था. दिल्ली के कगिसो रबाडा ने सुपर ओवर में 3 गेंदों में 2 विकेट झटके, जिसकी वजह से दिल्ली कैपिटल्स को 3 रनों का मामूली सा टारगेट मिला और पंजाब टीम जीत हासिल करने में नाकाम रही है.
(इनपुट-आईएएनएस)





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here